Header

आखिर भाजपा ने क्या किया पांच सालों में ?
 

 



                    भाजपा कहती है सत्ता में पूर्ण बहुमत से आती तो बहुत कुछ करती । मेरे विचार से भाजपा ने कुछ नहीं किया सिवाय कार्यकर्ताऒं हिन्दु बंधुऒं को निराश करने के
१- भाजपा ने आतंकवाद के खिलाफ क्या किया सिवाय पोटा बनाने के ? कितने आतंकवादियों को फांसी पर टांगा अपने कार्य काल में ? किसी ने रोका था क्या या इसके लिए भी पूर्ण बहुमत की आवश्यकता थी । पाकिस्तान से इतनी मित्रता तो वर्तमान कांग्रेस सरकार ने भी नहीं दिखाई वाजपेयी पाकिस्तान क्या करने गए थे । सारी उम्र संघ में गुजारने के बाद भी क्या मुसलमान और पाकिस्तान को समझ नहीं पाए । और तो और पाञ्चजन्य जैसे समाचार पत्र भी इन्हें सही रास्ता दिखाने के बजाय जनता को दिग्भ्रमित करने के कार्य में व्यस्त हो गए और पूछने लगे कि पाकिस्तान से दोस्ती किस प्रकार हो सकती है ।
 
२- राममंदिर को बनाना हाथ में नहीं था तो अदालत से निर्णय तो दिला ही सकते थे जिन फास्ट ट्रैक अदालतो में राममंदिर का मुकदमा चल रहा है उससे तो आज ५ वर्षों के बाद भी कोई निर्णय नहीं आ सका । ये बहुत आसान कार्य था इसके लिए किसी पूर्ण बहुमत की आवश्यकता नहीं थी ।
३- वाजपेयी जी जब कश्मीर गए तो वहां पर मुसलमानों को देश से अगलाव पैदा करने और कश्मीरी पंडितों को निकालने के लिए २०० करोड़ रुपयों का इनाम देकर आए । कश्मीर से आतंकवाद खत्म करने के लिए क्या किया । आतंकवाद क्यों खत्म नहीं कर पाए क्या इसके लिए ५० साल की सत्ता चाहिए । अगर आप ५ वर्षों में कुछ नहीं करेंगे तो जनता को क्या मूर्ख समझा है जो फिर से आपको जिताएगी ।
४- असम में संघ के ३ कार्यकर्ताऒं को २ वर्ष तक बंदी बनाकर रखने के बाद मार दिया गया । स्व० हो वे शेषाद्रि जी को स्वयं सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन करना पड़ा पर स्वयंसेवक प्रधानमंत्री कुछ नहीं कर पाया ।
५- वाजपेयी जी का हिन्दी प्रेम केवल संयुक्त राष्ट्र में हिन्दी में भाषण देने तक ही सीमित रह गया । अंग्रेजी की अनिवार्यता उच्च शिक्षा से समाप्त कर देने से ही पूरे देश में अंग्रेजी की गुलामी खत्म नहीं हो सकती थी । आज सेना में अधिकारियों की कमी का रोना रोया जा रहा है आज भी गांवो से गुजरे तो हर गांव के युवक सुबह व शाम को सेना मे जाने के लिए दौड़ते नजर आएगें पर वे केवल अंग्रेजी का अच्छा गयान न होने के कारण सेना के उच्च अधिकारी नहीं बन पाते ।
६- भाजपा ने गंगा की सफाई के लिए क्या किया । क्यों ५ साल सत्ता में रहने के बावजूद गंगा उतनी ही गंदी रही । इसके लिए भी संसद में बहुमत की आवश्यकता थी क्या ।
७- एक कार्य जो भाजपा ने सत्ता में आते ही ठीक किया वह था परमाणु परीक्षण का उसे भी जसवंत सिंह ने बता कि पूर्व प्रधानमंत्री नरसिंहराव ने वाजपेयी जी के शपथ ग्रहण के समय उनके कान में कहा था कि एक कार्य मैं नहीं कर सका यह आपको करना है ।
८- उस पर भी कोढ़ में खाज जाते जाते वाजपेयी यह और कह गए कि दो करोड़ उर्दू शिक्षको की भर्ती की जाएगी ।
९- वाजपेयी जी क्या यह बताएगें कि प्रधानमंत्री रहते हुए वे अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की चरगाह पर कितनी बार और क्या आशीर्वाद लेने गए थे । चिश्ती साहेब ने तो अपना पूरा जीवन भारत का इस्लामीकरण (सूफियों द्वारा भारत का इस्लामीकरण ) करने में लगा दिया और इसी काम को वाजपेयी ने इनके आशीर्वाद से आगे बढ़ाया ।
११ - भाजपा यह बताए कि परिवार नियोजन के लिए उसने अपनी सत्ता में क्या कदम उठाए । जब चुनाव ६ महीने पहले करवाए थे तो इस मुद्दे पर अपनी सरकार गिरानी चाहिए थी ।
भाजपा सत्ता में आने के सपने तो देख रही है पर जनता की भावनाऒं को समझने में पूरी तरह असफल रही है । अब भी यदि भाजपा अपने शासन वाले प्रदेशों में कुछ कार्य करे तभी जनता में भाजपा के प्रति विश्वास पुनः उत्पन्न हो सकता है । १७-०३-२०१०
......वापिस
Footer